शुक्रवार, 25 जून 2010

ऋषि प्रसाद से जिन्दगी बदल गयी(अनुभव)


भगवदपाद संत श्री आशाराम जी महाराज के चरणों में मेरा कोटि कोटि प्रणाम.....

मैं सी ऐ की स्टुडेंट हु
पूज्य बापूजी सच में भगवान का अवतार है
मैं उनसे अब तक दीक्षा तो नही ले पाई
पर उनकी बुक्स परने से मेरी लाइफ बदल गयी

५-६ साल पहेले मेरे पापा ने ऋषि-प्रसाद किताब चालू करवा ली
वो किताब हमारे घर में तो किसी ने नही परी पर मैं उनको परती थी

फिर बापूजी पे जूठे आरोप लगने की वजह से मेरे घरवालो ने मेरी किताब परना बंद करवा दिया
क्युकी मुज में बहुत बदलाव आने लगा था

जेसे किसी से बात करने का मन नही करता था ....
खाना डंग से नही खाती थी
न हस्ती थी,

बस पूरा दिन अपने रूम में बुक परने के बहाने अकेली बेठी रहती


फिर मेने अपने पॉकेट मनी से चुपके चुपके उनकी बुक्स खरीदनी और परनी शुरू की
उसका नतीजा ये है की आज मैं अपने आपको उनत महसूस करती हु

ये बापूजी की कृपा हे तो है जो उन्होंने मेरे पापा को ऋषि-प्रशाद चालू करवाने की प्रेरणा दी
वो सच में मुझे अपना बनाना चाहते थे
और उन्होंने ये कर दिखाया ......


पर मेरे इस मन ने कोई पाप कम नही किये इसलिए आज मेरी जहा शादी होने जा रही हे
वो भी जूठे आरोपों की वजह से मुझे दीक्षा दिलाने को तयार नही है
पर मैं हिम्मत नही हारूंगी .....


बापूजी कहेते है ....
मुसीबतों से जो टकराए उसे बापू का बच्चा कहेते है
मैं उनकी बच्ची हु तो कच्ची रहना का तो सवाल ही नही उठता

बापूजी तो हमेशा मेरे साथ है
मेरे दिल में बेठे मुझे प्रेरणा दे रहे है
बस अभी मुझे इस बात का इंतजार है की
जब उनकी असीम कृपा होगी तो मेरे सब काम बन जायेंगे बस ...

हरिओम्म्म्म्म्म्,आनंद ॐ माधुर्य ॐ शक्ति भक्ति और मुक्ति

एक बहेन,
पंजाब


वाह बापूजी वाह ....
सच में जितनी लीला आपकी गायी जाये वो कम है ...
धनबागी है हम जो हमने आपको पाया....
नही तो लोग तरसते है आपके दर्शन दीदार को ....

बड़ी किस्मत वाले है वो जिन्हें आपका दर्शन हुआ...
आपसे दीक्षा मिली ...
और उन सबने अपना जीवन धन्य बनाया ...

हरिओम्म्म्म्म्म् ....

अगर आप ये ब्लॉग पर रहे है और बापूजी से दीक्षा नही ली है ...
तो आओ कही देर न हो जाये ...
चले बापूजी के सत्संग में और ..
उनसे दीक्षा पाकर अपना जीवन धन्य बनाये...
और अपनी आने वाली पीडी का भी भला करे ...
अपने बच्चो को बापूजी के बाल-संस्कार केंद्र में भेजे ....
और उनका भी भविष्य उज्वल बनाये...

हरिओम्

5 टिप्‍पणियां:

  1. Hari Om.Bapuji don't leave behind his lovable daughters and sons in quagmire of this world. Your Anubhav is Deja Vu for me!!!!!Himmat na haar!!!aur pratikool paristithiyon mein saadhna aur bhi jyada falti hai aur hum apne guru ke aur bhi kareeb pahunch jaagte hain!!!!!!!!!

    जवाब देंहटाएं
  2. himmat na haraye prabhu na bisareye haste muskurate hue zindagi guzariye..........

    जवाब देंहटाएं
  3. wah wah wah. prabhu teri jai ho. sadhowad hai apki sachai ko . khuda kare ke apki jindagi me ye mukam aye, agli bar hum message padein to apko hum DIKSHA JANM DIWAS ki badhai ka message bhegein hari om . Roj rat ko kanth pe anamika finger ka sparsh karke or Bapu ka dhyan karke , prathrna karke soye ki Bapu ji mujhe diksha do. Prathrna safal hogi, safal hogi. Bilkul pakki baat hai

    जवाब देंहटाएं
  4. गुरु भक्ति गीत !
    गुरुदेव मेरे ! गुरुदेव मेरे ! गुरुदेव मेरे ! गुरुदेव मेरे !!
    गुरुदेव का ध्यान बसा मन में, गुरुदेव मेरे ! गुरुदेव मेरे !!
    स्वाशो सुर में गुरुदेव बसे , गुरुदेव मेरे ! गुरुदेव मेरे !!टेर!!
    निर्बल हु पापी अन्याई , गुरुदेव मुझे चरणों में लो !
    आकर जीवन में ज्योत जला ,गुरुदेव मेरे ! गुरुदेव मेरे !!१ !!
    मेरी स्वाशो में सुन्दर तुम हो , मेरे मन में मन मंदिर तुम हो !
    मेरे दिल में दिलवर तुम हो प्रभु ,गुरुदेव मेरे ! गुरुदेव मेरे !!२ !!
    मेने तुझ में ही शिव को देखा , विष्णु देखा अवतार लिए !
    ब्रह्मा ने तेरा ध्यान किया ,गुरुदेव मेरे ! गुरुदेव मेरे !!३ !!
    गोकुल महाजन, पुणे -४११०१२

    जवाब देंहटाएं
  5. गुरु भक्ति गीत !
    गुरुदेव मेरे ! गुरुदेव मेरे ! गुरुदेव मेरे ! गुरुदेव मेरे !!
    गुरुदेव का ध्यान बसा मन में, गुरुदेव मेरे ! गुरुदेव मेरे !!
    स्वाशो सुर में गुरुदेव बसे , गुरुदेव मेरे ! गुरुदेव मेरे !!टेर!!
    निर्बल हु पापी अन्याई , गुरुदेव मुझे चरणों में लो !
    आकर जीवन में ज्योत जला ,गुरुदेव मेरे ! गुरुदेव मेरे !!१ !!
    मेरी स्वाशो में सुन्दर तुम हो , मेरे मन में मन मंदिर तुम हो !
    मेरे दिल में दिलवर तुम हो प्रभु ,गुरुदेव मेरे ! गुरुदेव मेरे !!२ !!
    मेने तुझ में ही शिव को देखा , विष्णु देखा अवतार लिए !
    ब्रह्मा ने तेरा ध्यान किया ,गुरुदेव मेरे ! गुरुदेव मेरे !!३ !!
    गोकुल महाजन, पुणे -४११०१२

    जवाब देंहटाएं