रविवार, 18 अप्रैल 2010

विश्व रिकॉर्ड

पूरी डिक्शनरी याद कर विश्व रिकॉर्ड बनाया

ऑक्सफोर्ड एडवांस लर्नर्स डिक्शनरी (अंग्रेजी छठा संस्करण) के 80000 शब्दों को उनकी

पृष्ठ संख्या सहित मैंने याद कर लिया,

जो कि समस्त विश्व के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है।

फलस्वरूप मेरा नाम 'लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्डस' में दर्ज हो गया।

यही नहीं 'जी' टी।वी। पर दिखाये जाने वाले रियालिटी शो में 'शाबाश इंडिया' में भी मैंने


विश्व रिकॉर्ड बनाया। 'द वीक' पत्रिका के एक सर्वेक्षण में भी मेरा

नाम 25 अदभुत व्यक्तियों की सूची में है। मुझे पूज्य गुरुदेव से मंत्रदीक्षा प्राप्त होना,

'भ्रामरी प्राणायाम' सीखने को मिलना तथा अपनी कमजोरी को ही महानता प्राप्त

करने का साधन बनाने की प्रेरणा, कला, बल एवं उत्साह प्राप्त होना

– यह सब तो गुरुदेव की अहैतुकी कृपा का ही चमत्कार है।

"गुरुकृपा ही केवलं शिष्यस्य परं मंगलम्।

" विरेन्द्र मेहता, अर्जनु नगर, रोहतक (हरि।)।

जी हा इनके गुरूजी है आशाराम जी बापूजी ...........

इतने महान धरती पे कभी- कभी ही आते है ......

बापूजी से दीक्षा लेने मात्र से कितने लोगो की ज़िन्दगी बदल गयी........

वाह बापू वाह ..........आपकी जय हो

कमल हिरानी, दुबई

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें